Monday, April 15, 2019

मेरा 22वा बर्थडे पर मेरी कुछ बातें . ब्लॉग सफर , youtube सफर और मेरा Start-Up के बारे में कुछ जानकारियां . अविनाश अकेला



avinash-akela-photo-a2-avinash-akela-images


नमस्कार दोस्तों ! मैं अविनाश अकेला अपने ब्लॉग STORYBAAZ पर आपको  तहे दिल से स्वागत करता हूँ . मुझे लगता हैं , आपको यह बताने की जरूरत नही हैं की मैं इस ब्लॉग STORYBAAZ का Author/Admin हूँ .लेकिन फिर भी मैं आपको अपने बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश करता हूँ .
                      मेरा नाम अविनाश अकेला हैं और लोग मुझे प्यार से या फिर नफरत से आप जो समझो पर मेरे नजदीकी के लोग मुझे मिंटू के नाम से भी जानते हैं .
आज मैं बहुत खुश हूँ लेकिन  मेरे समझ से यह खुश होने की दिन नही हैं.  क्योकि आज मेरे लाइफ में से एक वर्ष फिर से कम हो गयी हैं .
              अगर आप अब तक मेरे बात को समझ नही पाए हो तो मैं आपको बता दूँ , आज मेरा 22वां बर्थडे हैं . आज मैं पुरे 22 वर्ष का हूँ चूका हूँ .
मेरा जन्म  आज ही के तारीख  यानी 16 अप्रैल 1997 को बिहार में नालन्दा जिला के बहुत ही प्यारा सा गाँव अकैड़ में हुआ था  । मैं खुदकिसम्मत हूँ जो इस इतिहासिक जिला के साथ इतने प्यारे गांव में जन्म लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । इस गांव के लोग काफी अच्छे और मिलनसार है जिसके वजह से हमे यहाँ के लोगो का काफी प्यार और साथ मिला ।
मैं अपनी प्रत्येक जन्मदिन पर अपने से जुडी कुछ बाते को शेयर करता हूँ .इस जन्मदिन पर भी अपने से जुडी कुछ बाते को शेयर कर रहा हूँ . जो लोग मेरे बारे में जानने की उतुसुकता रखते हैं वो इस पोस्ट के पढ़ सकते हैं और जो लोग इसे नही पढना चाहते हैं वो मेरे द्वारा लिखी गयी नई कहानीस्कुल डायरी ' को पढ़ सकते हैं .
मैंने अपने बारे में लगभग पूरी जानकरी जैसे स्कुल लाइफ ,स्कुल के बाद की लाइफ ,ड्रीम करियर ,दोस्तों के बारे में और इसके अलावे कुछ अन्य बातें भी मैं अपनी पिछले  बर्थडे पर शेयर कर चूका हूँ . इस लिए इस पोस्ट में मैं उन बातों का जिक्र नही करूंगा . अगर आप अभी तक  उस पोस्ट को नही पढ़े हैं तो उस पोस्ट को अभी पढ़ सकते हैं ( मेरा  21वा बर्थडे पर मेरी कुछ अनसुनी बातें )

दोस्तों ! जब तक़ लाइफ हैं तब तक लाइफ में  कुछ ना कुछ उतार - चढाव होती रहेगी . इस लिए हर व्यक्ति की तरह मैं भी अपने लाइफ में इस वर्ष कई उतार - चढ़ाव देखे हैं . 


सबसे पहले मैं अपनी ब्लॉग storybaaz के बारे में बात करूंगा . STORYBAAZ का सफर इस बार मिला जुला रहा , ज्यदा कुछ उतार -चढाव देखने को नही मिली . इस पर मैं जिस तरह से काम किया हूँ उस तरह से मुझे चाहने वाले और मेरे आर्टिकल पढने वाले मिलते रहे . 
बल्कि मेरे ब्लॉग STORYBAAZ की वजह से बहुत सारे अच्छे दोस्त भी मिले हैं . इसके वजह से ही मुझे GOOGLE की तरफ से गूगल इवेंट में शामिल होने का मौका मिला .
इस प्रकार मेरा ब्लॉग की सफर अच्छा रहा .

मैनें इस वर्ष एक नई नावेल " अदृश्य प्रेम " ( अभी आर्डर करे  -adrshy prem / अदृश्य प्रेम )  लिखी हैं जो लोगो को काफी पसंद आ रही हैं . वो क्षण मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की क्षण  थी जब मेरा नावेल AMAZON पर बिक्री के लिए लाइव हुआ था . मैं बार - बार अमेज़न पर अपनी book का टाइटल सर्च कर रहा था ताकि मैं देख सकूं की मेरा book ऑनलाइन बिक्री करने वाली साइट पर कैसा दिखता है। . जैसे ही मेरे book अमेज़न पर मिलने लागा मैं बहुत खुश हुआ था .


मैं एक स्टार्टअप करने वाला हूँ जिसके बारे में मैं जल्द ही आप सभी शुभ चिंतकों को बताऊँगा । 

       यदि मैं अपनी 1 वर्ष  के Youtube  सफर की बात करूं तो यह मेरे लिए बहुत खराब गया । इस वर्ष काफी कोशिश करने के वावजूद भी मैं Youtube पर अपनी पहचान छोड़ने में नाकाम रहा । यह वर्ष Youtube के नजर से बिल्कुल खरसब गया ।  इस वर्ष हमारी टीम ने काफी मेहनत किया परन्तु फिर भी कुछ नही हो पाया । 

           हम आप लोगों के साथ अपने टीम के शुक्रगुजार हैं कि Youtube पर नाकामी मिलने के बाद भी वो लोग कदम से कदम मिलाकर साथ है । और मेरे साथ वीडियो बनाने के लिए उत्साहित हैं । मेरे सभी टीम सदस्य सुमन सौरव , सोनल  सिन्हा , छोटू चौहान एवं जितेंद केसरी  ने अपने चैनल के लिए काफी मेहनत किया है परंतु फिर भी हमलोगों अपने Channel को सही डायरेक्शन में नही ला पाए हैं । लेकिन हमलोग को विश्वास है मेरे अगले बर्थडे पोस्ट में हमलोग के चैनल काफी पॉपुलर रहेगी । 

मेरे पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद , बस ऐसे ही प्यार बनाये रखे और मैं निरंतर आपके लिए कुछ ना कुछ नया करता रहूंगा।। THANKS

No comments:

Post a Comment

कमेंट करने के लिए दिल से आभार