Monday, April 16, 2018

मेरी 21वां Birthday पर मेरी कुछ अनसुनी बातें

Avinash akela photo अविनाश अकेला avinash akela avinash akela mintu avinash akela

दोस्तो मैंने ये पोस्ट facebook पर शेयर करने के लिए लिखा था लेकिन ज्यादा लम्बी हो जाने के कारण पूरी पोस्ट facebook पर शेयर नही हो पाई । इस वजह से इसे यहाँ शेयर कर रहा हूं ।

दोस्तों आज मेरा birthday हैं ।
मेरा पूरा नाम Avinash Akela हैं लोग प्यार से बचपन के नाम मिंटू से भी जानते हैं । मेरा जन्म आज ही के तारीख यानी 16 अप्रैल 1997 को बिहार में नालन्दा जिला के बहुत ही प्यारा सा गाँव अकैड़ में हुआ हैं । मैं खुदकिसम्मत हूँ जो इस इतिहासिक जिला के साथ इतने प्यारे गांव में जन्म लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । इस गांव के लोग काफी अच्छे और मिलनसार है जिसके वजह से हमे यहाँ के लोगो का काफी प्यार और साथ मिला ।
     जैसे कि मैं पहले ही बता चुका हूँ आज मेरा Birthday  हैं। आज मैं 21 साल का हो गया हूँ और इतने सालों में मैंने बहुत कुछ सीखा और बहुत कुछ जाना हैं । इतने सालों में बहुत कुछ पाया और बहुत कुछ खोया , आज हम अपने जीवन की कुछ खास एवम कुछ बुरे पलो को याद कर रहे है और आप लोग के साथ शेयर कर रहे हैं --


वैसे मैं बचपन से ही एक सीधा -साधा लड़का रहा हूँ , मैं हमेशा से अपने से ज्यादा दुसरो की खुशी को महत्व दिया हूँ ।
     मैं   खुशी की हर बात सभी से share करता हूँ लेकिन दुःख के बात किसी से share करने की आदत नही हैं ।
मैंने अपनी पढ़ाई -लिखाई अपनी गांव की मिडिल/उच्च  स्कूल से पूरी किया इसके बाद मैंने s.u. college से 12th पास किया ।
लेकिन मुझे music में बचपन से इंटरेस्ट होने के कारण मैंने music में करियर बनाने के लिए कोशिश करना शुरू कर दिया जिसके वजह से पढ़ाई सही से नही कर पा रहा था ।  फिर मैंने सोचा पहले पढ़ाई पुरी करने के बाद ही कुछ सोचूँगा और finally अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित कर लिया और अभी फिलहाल B. sc ( Phy) कर रहा हूँ ।

* मेरी school/ College लाइफ :

वैसे मेरी स्कूल लाइफ बहुत ही अच्छी रही , वहाँ हमे काफी कुछ सीखने को मिला । वैसे क्लास में मुझे सब लोग काफी प्यार करते थे , खास कर हमारी स्कूल की लाइब्रेरी मैडम हमे बहुत प्यार करते थे । मुझे लगभग हर जरूरत की किताब मैडम उपलब्ध करवा देती थी । और लंच के समय हमें वो अपने पास बुला कर भी पढ़ाती पढ़ाती थी । वैसे अब उन्हें काफी miss करता हूँ ।

अब स्कूल/collage लाइफ की बात आई हैं तो GF/BF का भी बात आना लाजमी हैं ।  वैसे हम सच बोले तो हम दोस्त लोग में ही इतनी मस्त रहते थे  की कभी इस ओर ध्यान ही नही गयी । अगर कभी दोस्तो के साथ मिलकर कोशिश भी किया तो हम लोग को कोई लड़कियाँ भाव भी नही देती थी । और कम बोलने की वजह से शायद लोग बेबकुफ़ भी समझती होगी । तो इस प्रकार हमारी स्कूल लाइफ मे Gf/Bf वाली कोई कहानी ही नही बनी ।

* School की बाद कि लाइफ :

 मेरी उम्र 19 साल पार कर चुकी थी , पहले छोटा था तो पैसे की problem नही था लेकिन " कहते हैं ना " आप जैसे - जैसे बड़े होते हैं आपकी खर्च भी बढ़ती जाती है  । इसलिए अब मुझे भी पैसे की प्रॉब्लम होने लगी , पैसे तो मम्मी -पापा से मिल ही रहा था लेकिन हम कुछ खुद से कुछ करना चाहते थे ।
फिर एक दिन मेरे दिमाग में JOB करने की idea आया और इसे मम्मी को बताया पर मम्मी ने साफ मना कर दी और बोली अभी पढ़ने की उम्र है पढ़ो ,  JOB तो बाद में भी कर लोगे ।

इसके बाद मैं चुप हो गया फिर भी पैसे कमाने की कोई उपाय खोजता रहा इसके बाद मैं बच्चों को पढ़ना शुरू कर दिया और इससे घर वाले भी खुश थे ,  और अब मैं बच्चों को पढ़ाने लगा ।


* मेरी कुछ अच्छी आदते / बुरी आदतें

मेरी समझ से मेरे में कुछ अच्छी आदतें नही हैं ।
हाँ , ये अलग बात हैं कि मुझ में बहुत सारी बुरी आदतें हैं । जैसे टाइम पर खाना नही खाना ,मोबाइल ज्यादा use करना , टाइम से नही सोना और जागना आदि ।



* मेरी कुछ अन्य बाते : 

I. मुझे झूठ बोलना या झूठ बोलने वाले पसंद नही हैं ।
II. मुझे cheating करना या cheating करने वाले पसन्द नही हैं ।
III. जो मुझे एक बार धोखा दे देते हैं , उसे माफ मैं तुंरत कर देता हूँ । लेकिन उससे हमेशा के लिए दूरी बना लेता हूँ ।
IV. मुझे अपना गांव बहुत पसंद है ।
V. मुझे भिंडी की सब्जी/ भुजिया बहुत पसंद हैं ।
VI. मेरी पसंदीदा विषय Math हैं ।

* फिलहाल क्या करता हूँ :

मेरे creative दिमाग मे कुछ Creativity करने का ख्याल आया और finally मैंने  एक you tube पर एक चैनल बना लिया और अब उस पर कुछ  comedy video बनकर upload करने लगा हूँ ।

इसके अलावे मुझे स्टोरी लिखना भी काफी पसन्द हैं जो मैं कहानी लिखने के बाद  इसी website पर published करता हूँ । और कुछ कहानी को amazon पर भी sell कर देता हूँ जो फिलहाल अभी amazon पर 2 छोटी कहानी उपलब्ध हैं । लेकिन जल्द ही एक novel भी लिख रहा हूँ जो बहुत जल्द amazon पर बहुत जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी । जिसका नाम है  - " अदृश्य प्रेम  " यह novel एक तरफ़ा प्यार पर आधारित हैं ।

फ़िलहाल अदृश्य प्रेम amazon और flipkart पर उपलब्ध हो गयी हैं और इसका ऑडियो वर्शन भी आ चुकी हैं .

flipkart -  अदृश्य प्रेम 

Amazon - अदृश्य प्रेम 

ऑडियो -  अदृश्य प्रेम 

मेरे बारे में पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद ।।।


No comments:

Post a Comment

कमेंट करने के लिए दिल से आभार